हनुमान टेकरी मंदिर में चोरी

कई दानपात्र के ताले तोड़कर रूपये ले गए चोर 

हनुमान टेकरी मंदिर


गुना | जिलें का सबसे प्रसिद्ध और लाखों भक्तों की आस्था का केंद्र हनुमान टेकरी मंदिर में चोरों ने गुरुवार रात्रि में धावा बोला और मंदिर के अंदर रखे स्टील के कई दानपात्रों के ताले तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया।
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गुना शहर के प्रसिद्ध हनुमान टेकरी मंदिर में चोरों ने रात्रि 2 बजे के लगभग धावा बोला।
चोर मंदिर के पीछे रखी लकड़ी की सीढ़ी  के सहारे मंदिर की छत पर चढ़े और वहां से रस्सी के सहारे खिड़की का शीशा तोड़कर मंदिर के अंदर प्रवेश कर गए। जहाँ पहले से ही एक लकड़ी की सीढ़ी गर्भगृह के पास लगी हुई थी। मंदिर के अंदर गर्भगृह के सामने स्टील के दो बड़े दान पात्रों सहित कई छोटे दानपात्रों के ताले तोड़कर चोरों ने उसमें रखी दान राशि लगभग 50000 रुपए लेकर चोर फरार हो गए।
चोरों की यह पूरी हरकत मंदिर के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। इस घटना में चोरों की संख्या चार तक दिखाई दे रही है।जबकि मंदिर सुरक्षा में दो गार्ड रात्रि में तैनात थे लेकिन वह मंदिर के नीचे स्तिथ हाल नं.1में आकर सो गए ओर ऊपर मंदिर से चोरों ने घटना को अंजाम दिया।

हनुमान टेकरी मंदिर


उक्त घटना की  जानकारी जैसे ही मंदिर टेकरी समिति और पुलिस प्रशासन को लगी तुरंत पुलिस और समिति के लोग मंदिर पर पहुंचे। घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक तरुण नायक द्वारा आरोपियों से संबंधित सूचना देने पर दस हजार रूपये व पूर्व विधायक राजेंद्र सिंह  सलूजा द्वारा ग्यारह हजार रूपये की नगद राशि इनाम में देने की घोषणा की गईं है।
इस मौके पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक टी. एस बघेल, एफएसएल अधिकारी आरसी अहिरवार, थाना प्रभारी योगेंद्र सिंह, फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट, और डॉग एक्सपर्ट डॉग की सहायता से चोरी को बारीकी से जाँच  करने में लगे हुए है । पुलिस द्वारा मामला दर्ज कर जाँच शुरू कर दी गईं है।

इनका कहना है 

रात्रि में अज्ञात चोरों द्वारा मंदिर में चोरी को अंजाम दिया गया है लगभग पचास हजार की राशि का अनुमान है मामला दर्ज कर जाँच जारी है बहुत जल्दी आरोपी गिरफ्तार होंगे।
योगेंद्र सिंह 
थाना प्रभारी केन्ट थाना गुना

Post a Comment

1 Comments