एक दूल्हे की दो दुल्हन, एक से लव मैरिज तो दूसरी से अरेंज

CLICK -  

भोपाल /मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में बहुत ही अनोखा नजारा देखने को मिला जिसमें एक दूल्हे ने दो दुल्हनों के साथ एक ही मंडप में शादी रचा ली। मामला बैतूल के घोडाडोंगरी तहसील के सलैया गांव का है। जानकारी के मुताबिक, 29 जून को एक युवक ने एक मंडप में अपनी दो पत्नियों के साथ सात फेरे लिये इस शादी में दूल्हा-दुल्हन के परिवारों के साथ गांव के लोग भी शामिल हुए संभवतः यह पहला मौका था जब एक मंडप में दूल्हा एक और दो दुल्हन थीं। सलैया गांव के आदिवासी युवक संदीप ने होशंगाबाद जिले की एक युवती सुनंदा और घोडाडोंगरी तहसील के कोयलारी गांव की एक अन्य युवती शशिकला से एक साथ विवाह किया है। दरअसल युवक भोपाल में आईटीआई की पढ़ाई कर रहा था, इस दौरान होशंगाबाद जिले की युवती सुनंदा से उसकी दोस्ती हो गई इस दौरान घरवालों ने कोयलारी गांव की युवती के साथ उसका विवाह तय कर दिया, इसके बाद शादी को लेकर विवाद होने लगा। ऐसी स्तिथि में विवाद बढ़ता देख तीनों परिवारों ने मिलकर समाज के वरिष्ठ लोगों के साथ बैठक करके निर्णय लिया कि युवक दोनों युवतियों से शादी करेगा उक्त निर्णय पर यह पर यह शादी हुई है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि केरिया गांव के युवक ने दो युवतियों के साथ एक सात फेरे लिए हैं सोशल मीडिया पर वीडियो सामने आने के बाद स्थानीय प्रशासन भी हरकत में आ गया है, मामले की जांच करने की बात कर रहा है।

इनका कहना है -

" एक युवक के दो युवतियों से एक साथ शादी करने का मामला संज्ञान में आया है जिसको लेकर परिजनों से पूछताछ की गई है इस मामले में पुलिस को पत्र लिखकर अवगत कराएंगे और पुलिस इस मामले की जांच करेगी "
 मोनिका विश्वकर्मा 
तहसीलदार घोड़ाडोंगरी बैतूल (मप्र )

Post a Comment

0 Comments