राघौगढ़ नपा के वार्ड 24 के श्यामनगर में बीच चौराहे पर आम रास्ते पर 6 फीट कब्जाकर किया जा रहा है पक्का निर्माण

सीमांकन के बाद भी नहीं हुई कार्यवाही, ना रोका गया काम इसलिए लोगों ने किया हंगामा

CLICK -  

गुना। (प्रदेश केसरी) राघोगढ़ नगरपालिका के वार्ड 24 श्यामनगर रुठियाई में कॉलोनी के बीच चौराहे पर एक दबंग व्यक्ति द्वारा कब्जा कर पक्का निर्माण कार्य किया जा रहा है। यहां पिलर खड़े कर किए जा रहे इस अतिक्रमण को रुकवाने के लिए की शिकायतों के बाद भी कार्रवाई नहीं होने व निर्माण कार्य नहीं रुकने के विरोध में लोगों ने हंगामा कर दिया। घटना के बाद मौके पर पहुंचे हल्का पटवारी ने सीमांकन कर पंचानामा भी बनाया जिसमें 6 फीट तक पहले से बिछी सीसी सड़क उखाड़कर पक्का निर्माण कार्य करने की बात प्रमाणित हुई है। दरअसल रुठियाई कस्बे के वार्ड 24 श्यामनगर में शनि मंदिर के पीछे कॉलोनी के बीच चौराहे पर सरकारी शिक्षक कृपाशंकर पुत्र नंदकिशोर भार्गव द्वारा भूमि सर्वे नंबर 64/35 में पक्का निर्माण कार्य किया जा रहा है। जिस जगह पर मकान बनाया जा रहा है उसके उत्तर दिशा में 20 व दक्षिण दिशा में 20 फीट चौड़ा रास्ता है जिसमें से एक तरफ 6 फीट व दूसरी तरफ 5 फीट तक सरकारी सड़क दबाकर मकान का निर्माण कार्य किया जा रहा है। इसके लिए अतिक्रमणकारी ने बुधवार से निर्माण कार्य शुरू करने पिलर खड़े करने गड्ढे कराए थे, तभी लोगों ने नगरपालिका व प्रशासन से इसकी शिकायतें की थी। इसके बाद सीएमओ हरीश श्रीवास्तव, एसडीएम बृजेश शर्मा ने नपा एवं हल्का पटवारी रामेश्वर मीणा को भी मौके का निरीक्षण कर जांच करने के लिए भेजा था। इसमेें उत्तर दिशा में 6 फीट तक कब्जा कर पक्का अवैध निर्माण करने की बात प्रमाणित हुई है जबकि दक्षिण दिशा में 5 फीट तक अतिक्रमण कर पक्का निर्माण कार्य होने का मौके पर पंचनामा भी बनाया गया था, लेकिन इसके बाद भी कार्रवाई नहीं की गई। लोगों का कहना है कि पंचनामा बनाने आए राजस्व अमले ने काम रोकने के निर्देश दिए थे, लेकिन अभी तक निर्माण कार्य जारी है जिसके विरोध में ही उन्होंने शुक्रवार को हंगामा कर दिया।

लोगों ने कहा, अतिक्रमण नहीं हटा तो करेंगे उग्र आंदोलन

कॉलोनी के महेंद्र कुमार, हरिओम, संतोष, राकेश, महिलाओं लक्ष्मीबाई, रुकमिण, ग्यारसीबाई, बद्रीलाल सहित अन्य का कहना है कि दबंग शिक्षक द्वारा सड़क पर कब्जा कर पक्का निर्माण कार्य किया जा रहा है। हम शिकायतें भी कर रहे हैं, लेकिन इसके बाद भी कार्रवाई नहीं की जा रही है। यदि जिम्मेदारों ने अतिक्रमण नहीं रुकवाया है तो मजबूरी में हमें नपा व प्रशासन के खिलाफ आंदोलन करने जैसा कदम उठाना पड़ेेगा।

इनका कहना है

एसडीएम के आदेश पर हमने मौका स्थल का सीमांकन किया है, अतिक्रमणकारी ने सड़क खोदकर मकान बनाने काम शुरू किया है। मैं एसडीएम साहब को प्रतिवेदन दे रहा हूं, कार्रवाई उन्हीं को ही करना है।
- रामेश्वर मीणा, हल्का पटवारी रुठियाई

शिकायत आई थी, हमने पटवारी को भेजकर मौका निरीक्षण कराकर सीमांकन कराया है। रिपोर्ट आने के बाद कब्जे गिराने की कार्रवाई की जाएगी।
- बृजेश शर्मा, एसडीएम राघौगढ़

Post a Comment

0 Comments