सोने-चांदी की ईंट नही, मन्दिर निर्माण के लिए धन का दान करें - तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट

भारी संख्या में इस तरह की ईंटें आने से बैंक प्रबंधन रखनें में असमर्थ 

CLICK -  

नई दिल्ली। (प्रदेश केसरी) अयोध्या में राम मंदिर निर्माण से पहले ही श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के लिए चांदी और सोने की ईंटें फिलहाल परेशानी का सबब बनी हुई है। यही वजह है कि अब इस समस्या के समाधान के लिए तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने अपील की है कि लोग चांदी व सोने की ईंट नहीं बल्कि उसके बराबर धन का दान करें। उन्होंने अपने एक वीडियो संदेश में यह अपील की।

राम मंदिर के लिए दान में आईं चांदी की ईंटें

श्री राय ने कहा कि जनवरी, फरवरी और उससे भी पहले से लोग चांदी की ईंट मंदिर निर्माण के लिए दे रहे हैं।
कई लोगों ने सोने की ईंट भी दान की है। उन्होंने कहा कि भारी संख्या में इस तरह की ईंटें आने से बैंक प्रबंधन ने भी उसको संभालकर रखने में अपनी परेशानी बताई है। क्योंकि बैंकों के पास भी इतनी जगह नहीं है कि वह ईंटें सुरक्षित रख सकें। उन्होंने यह भी आशंका जताई कि दान में दी जा रही ईंट की गुणवत्ता की जानकारी भी नहीं है।

5 अगस्त को होगा भूमि पूजन

ट्रस्ट के पदाधिकारी ने कहा कि यदि लोग वास्तव में मंदिर निर्माण में भागीदारी निभाने चाहते हैं तो वह सोने व चांदी की ईंटों के स्थान पर उसके बराबर धन दें। क्योंकि अभी ट्रस्ट को राम मंदिर के निर्माण के लिए धन की जरूरत है। भविष्य में अगर इस प्रकार की ईंट की आवश्यकता होगी तो श्रद्धालुओं से अपील की जाएगी। उल्लेखनीय है कि 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करेंगे। भूमि पूजन में भी 40 किलो चांदी की ईंट का उपयोग किया जाएगा।


Post a Comment

0 Comments