मप्र की निर्वाचित सरकार गिराना घृणित, पूर्व मुख्यमंत्री ने लिखा प्रधानमंत्री को पत्र

कुछ समय से भारत की संघीय व्यवस्था पर किया जा रहा प्रहार

CLICK -  

भोपाल। (प्रदेश केसरी) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बाद मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र  लिखा है। कांग्रेस नेता कमलनाथ ने अपने पत्र में पीएम मोदी से प्रजातंत्र की रक्षा के लिए कदम उठाने की अपील की है। मध्य प्रदेश कांग्रेस ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। मध्य प्रदेश कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में कहा कि लोकतंत्र की रक्षा हो और जनादेश की सुरक्षा हो।
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र  में कहा कि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ने संविधान के संघीय स्वरूप को सबसे खूबसूरत पहलू बताया था। बाबा साहेब के अथक प्रयास से इस राष्ट्र को संघीय संविधान मिला, जिसमें केंद्र और राज्य को अलग-अलग स्वायत्तता प्रदान की गई है।
कमलनाथ ने अपने पत्र में लिखा कि संघीय व्यवस्था के कारण ही संपूर्ण विश्व में भारतीय लोकतंत्र की एक पहचान है। हालांकि पिछले कुछ समय से बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की भावनाओं को आहत करते हुए भारत की संघीय व्यवस्था पर निरंतर प्रहार किया गया। जिन राज्यों में केंद्र की सत्तारूढ़ पार्टी की विरोधी पार्टियों की सरकार हैं, उनको अनैतिक तरीके से गिराया जा रहा है।

Post a Comment

0 Comments