एयर इंडिया का विमान केरल के कोझिकोड में दुघर्टना ग्रस्त, 16 लोगों की मौत

कोझिकोड एयरपोर्ट पर विमान रनवे पर फिसल गया जिसके कारण एक बड़ी दुर्घटना घटी, रनवे पर विमान के फिसलने के बाद विमान क्रैश होकर दो हिस्सों में टूटा

                                                                           Click -  
तिरुअनंतपुरम। (प्रदेश केसरी) कोझिकोड एयरपोर्ट पर एअर इंडिया का विमान एअर इंडिया एक्सप्रेस AXB1344, बोइंग 737 दुबई से कालीकट आ रहा था। जो शुक्रवार शाम रनवे पर फिसल गया। जिसके कारण एक बड़ी दुर्घटना घटी है। रनवे पर विमान के फिसलने के बाद विमान क्रैश होकर दो हिस्सों बंटकर टूट गया। विमान दुबई से आ रहा था, जिसमें 189 यात्री और 6 क्रू मेंबर सवार थे। इनमें 10 बच्चे भी शामिल थे। इस हादसे में पचास से अधिक लोग घायल हुए हैं। वहीं हादसे में दोनों पाटलट की मौत हो गई है।

घटना को लेकर एअर इंडिया एक्सप्रेस के सूत्रों का कहना है कि अब तक कुल 16 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 4 लोग अभी भी मलबे के नीचे फंसे हुए हैं।

प्रधनमंत्री ने ट्वीट कर जताया शोक 

केरल के मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि विमान हादसे को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने केरल के सीएम पिनराई विजयन से फोन पर बात कर हालत के बारे में जाना है। पीएम ने अपने ट्वीट के माध्यम से संवेदना व्यक्त करते हुए लिखा है कि "कोझिकोड में विमान हादसे से दुखी। मेरी संवेदनाएं उन लोगों के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया । घायल जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। केरल के सीएम @vijayanpinarayi जी से हालात के बारे में बात की। अधिकारी मौके पर हैं, प्रभावितों को सभी सहायता प्रदान कर रहे हैं ।

Post a Comment

0 Comments