मप्र में बसपा ने जारी की पहली सूची, 8 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान


  • प्रदेश में उपचुनाव में सभी 27 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में है बसपा
  • कांग्रेस-भाजपा से पहले जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची 



CLICK -  

भोपाल। (प्रदेश केसरी) मध्य प्रदेश में 27 विधानसभा सीट के उपचुनाव की तारीख के ऐलान से पहले ही बसपा ने अपनी पहली सूची में आठ उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं। यह सभी ग्वालियर-चंबल इलाके की वो सीट हैं जहां बसपा का अच्छा खासा प्रभाव माना जाता है। इन सीटों पर पार्टी  जीते भले ही नहीं लेकिन बीजेपी और कांग्रेस दोनों के वोट काटने का दम रखती है।
उपचुनाव के लिए अभी बीजेपी और कांग्रेस ने भले ही अपने प्रत्याशियों के नाम तय नहीं किए हों, लेकिन बसपा ने इस मामले में बढ़त बना ली है। उसने आठ सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। बसपा प्रमुख मायावती ने सभी 27 सीटों पर उपचुनाव लड़ने का ऐलान किया है। गुरुवार को बसपा ने जो सूची जारी की वह इस प्रकार है -
  1. जौरा विधानसभा सीट - सोने राम कुशवाह
  2. मुरैना सीट - रामप्रकाश राजोरिया
  3. अंबाह सीट - भानु प्रताप सिंह
  4. मेह गांव सीट - योगेश मेघ सिंह नरवरिया
  5. गोहद सीट - जसवंत पटवारी
  6. डबरा सीट - संतोष गौड़
  7. पोहरी सीट - कैलाश कुशवाहा
  8. करेरा सीट - राजेंद्र जाटव
मध्य प्रदेश के 18 जिलों की 27 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में से बीएसपी का ग्वालियर चंबल संभाग की सीटों पर खासा प्रभाव माना जाता है। ऐसे में बसपा के उम्मीदवारों का नाम ऐलान करने पर बीजेपी और कांग्रेस के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं। लेकिन यह तय है इस बार बसपा प्रमुख मायावती, बीजेपी और कांग्रेस से समझौता किए बिना सभी सीटों पर चुनाव लड़ने के मूड में हैं। यही कारण है कि पार्टी ने अपने प्रभाव वाली सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान सबसे पहले कर दिया है।


Post a Comment

0 Comments