शहर की स्वच्छता के लिए कार्य योजना बनाकर हो प्रभावी क्रियान्वयन - कलेक्टर

उप यंत्रियों की रूकेगी वेतनवृद्धि, नपा के कार्यो की हुई समीक्षा

CLICK -  

गुना। (प्रदेश केसरी) कलेक्टर एवं प्रशासक नगर पालिका परिषद गुना कुमार पुरूषोत्तम द्वारा शहर में स्वच्छता के लिए सही कार्ययोजना बनाने और प्रभावी क्रियान्वित करने के निर्देश नगर पालिक गुना के समस्त शाखा प्रभारियों एवं मैदानी अमले को दिए हैं। उन्होंने निर्देशित किया है कि केवल झाडू लगाने मात्र से गुना शहर साफ-स्वच्छ नहीं होगा। दुकानदार, खोमचे-ठेले वालेऔर खाने-पीने का व्यवसाय करने वाले डस्टबिन रखें, अतिक्रमण हटे, साफ-सफाई के लिए रूटचार्ट बने, कचरा परिवहन की संख्या बढे, सफाईकर्मियों पर नियंत्रण रहें और 6 घंटे से कम किसी भी ड्यूटी नहीं हो । उन्होंने यह निर्देश गत दिवस नगर पालिक परिषद गुना प्रत्येक शाखावार समीक्षा के दौरान दिए।
उन्होंने नगर पालिक परिषद गुना की साफ-सफाई व्य्वस्था समुचित और प्रभावी नहीं होने तथा इस हेतु पूर्व में रूटचार्ट बनाने हेतु दिए गए निर्देशों का पालन नहीं होने पर असंतोष व्यक्त  किया तथा समस्त उपयंत्रियों की एक-एक वेतनवृद्धि असंचयी प्रभाव से रोकने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने शहर की रात्रिकालीन साफ-सफाई व्यवस्था में समस्त उप यंत्रियों की ड्यूटी लगाने एवं साफ-सफाई हेतु 7 दिवस में रूट चार्ट बनाने के निर्देश सीएमओ गुना को दिए।
उन्होंने समीक्षा के दौरान निर्देशित किया कि गुना शहर में नवीन तलघरों के निर्माण में तत्काल रोक लगाने तथा इस संबंध में आवश्यक सर्वे रिपोर्ट प्रस्तुत करने, जलकर की वसूली निर्धारित प्रतिदिन लक्ष्य अनुसार करने, ऐसे भूखण्ड स्वामी जिनके खाली प्लाटों में कचरा फेंका जा रहा है, का निरीक्षण करने और अर्थदण्ड लगाने तथा नामांतरण के लंबित प्रकरणों का शीघ्र निराकरण करने और इस हेतु निर्धारित राशि जमा कराने उपरांत करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर उन्होंने सीवर लाईन प्रोजेक्ट का कार्य तीव्रगति से पूरा कराने तथा सिंहवासा प्रोजेक्ट का कार्य शीघ्र प्रारंभ करने के निर्देश भी  दिए।
उन्होंने कहा कि शहर में स्वच्छता सहित समस्त कार्यो में इंजीनियरों की सक्रियता दिखे तथा गत बैठक की कार्यवाही वितरण के प्रत्येक बिंदु का दिए गए निर्देशों के अनुसार पालन सुनिश्चित रहे। इस अवसर पर परियोजना अधिकारी शहरी विकास अभिकरण सोनम जैन, सीएमओ संजय श्रीवास्तव सहित गुना नगर पालिक परिषद के समस्त शाखा प्रभारी मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments