देश के पांच राज्यों में भारी वारिश की आशंका, भारतीय मौसम विभाग ने जारी किया चार दिन का अलर्ट

Click -  
नई दिल्ली। (प्रदेश केसरी) भारतीय मौसम विभाग ने 5 अगस्त से 9 अगस्त के लिए तटीय कर्नाटक, तमिलनाडु,केरल और माहे (पुडुचेरी) में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है, जबकि अगले 24 घंटों के दौरान हिमाचल प्रदेश के सिरमौर, सोलन, शिमला, बिलासपुर, कुल्लू, चंबा, मंडी, कांगड़ा, उनाा और हमीरपुर जिलों में तेज बारिश की आशंका व्यक्त की है। मौसम  विभाग के अनुसार मुंबई में अगले 24 घंटों तक तेज बारिश का सिलसिला जारी रहेगा।

महाराष्ट्र के कोकण में भारी बारिश होगी

आईएमडी के मुताबिक अगले 24 घंटे में महाराष्ट्र के कोकण में भारी बारिश होगी।
मराठवाड़ा में भी बारिश की चेतावनी दी गई है। वहीं बुधवार को  दिल्ली और यूपी के कई इलाकों में बारिश हुई है, उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे के दौरान पूर्वी हिस्से में कई जगहों पर जबकि पश्चिमी क्षेत्र में कहीं-कहीं बारिश हुई। मौसम विभाग ने बुधवार को बताया कि सबसे अधिक छह सेंटीमीटर बारिश जौनपुर में रिकॉर्ड की गई।

दक्षिण भारत में भारी बारिश की आशंका

केरल के कुछ इलाकों, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में भी भारी बारिश हो सकती है मौसम विभाग ने गुजरात के बड़े इलाके में अगले तीन दिनों तक बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया है इसके साथ ही इसे पूरे सप्ताह में मध्य और उत्तरी केरल में बारिश का दौर जारी रहेगा।

यूपी के इन जिलों में होगी बारिश

उत्तर प्रदेश के अमेठी, आजमगढ़, बहराइच, बलिया, बलरामपुर, बारा बांकी, बस्ती, चंदौली, देवरिया, फैजाबाद, गाजीपुर, गाजीपुर, गोरखपुर, जौनपुर कुशीनगर, लक्सर, महराजगंज, मऊ, प्रतापगढ़, रायबरेली, संत कबीर नगर, श्रावस्ती, सिद्धार्थनगर, सिद्धार्थनगर, सीतापुर, वाराणसी और सुल्तानपुर में भारी बारिश की आशंका है।

मप्र और बिहार में भी जमकर बरसेंगे बदरा

मप्र के रीवा, सतना, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, नरसिंहपुर, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, गुना, अशोकनगर, भिंड, मुरैना शहडोल, होशंगाबाद, इंदौर, ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलों में भारी बारिश की आशंका व्यक्त की गई है तो वहीं बिहार के सीतामढ़ी, शिवहर, सुपौल, किशनगंज, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, पूर्वी चम्पारण, पश्चिम चंपारण, खगडिया और सारण जिले में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

Post a Comment

0 Comments