एन.एफ.एल विजयपुर में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

गुना। (प्रदेश केसरी) नेशनल फर्टिलाइजर्स लिमिटेड (एन.एफ.एल) विजयपुर इकाई में 74वां स्वतंत्रता दिवस बड़े हर्षोल्लास के साथ पारम्परिक ढंग से मनाया गया । इकाई के मुख्य महाप्रबंधक जगदीप सिंह सिंह ने राष्ट्रध्वज को फहरा कर तिरंगे को सलामी दी । इस अवसर पर केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल की चार टुकड़ियों ने स्वतंत्रता दिवस की परेड में भाग लिया। स्वतंत्रता दिवस समारोह में दिल्ली पब्लिक स्कूल के अध्यापकों द्वारा समूह गान ने उपस्थित जनसमूह में देशभक्ति की भावना का संचार किया ।



मुख्य अतिथि जे.एस.सिंह ने इस अवसर पर कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुये कहा कि देश की खाद्य श्रृंखला में हम एक महत्वपूर्ण कड़ी हैं, इसलिए वर्तमान परिस्थितियों में कृषक समुदाय तक यूरिया की सुचारू आपूर्ति एक मिशनरी कार्य है । देश के सभी उर्वरक संयंत्रों का यह दायित्व बनता है कि वे अधिक से अधिक खादं का उत्पादन कर आत्म निर्भर भारत निर्माण के सपने को साकार करने में अपना सहयोग प्रदान करें। इसी उद्देश्य के साथ हम एन.एफ.एल. के कर्मचारी सारी सावधानियों का ध्यान रखते हुए विजयपुर कॉम्पलेक्स का पूरी क्षमता के साथ संचालन कर रहे हैं । इस कठिन दौर में भी देश के किसानों के बीच यूरिया की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए श्री सिंह ने विजयपुर इकाई के कोरोना योद्धाओं की सराहना की ।
उन्होंने बताया कि संयंत्र के परिचालन के साथ-साथ आज हमारा स्वास्थ्य और सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता है । अतएव स्वास्थ्य एवं सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए व्यक्तिगत शारीरिक दूरी बनाए रखने संबंधित नियमों के मद्देनजर संयंत्र व टाउनशिप के प्रवेश द्वार पर थर्मल चेकिंग, मास्क की अनिवार्यता, सैनिटाइजर आदि सुनिश्चित किये गये हैं ।
इस कार्यक्रम को सफल बनाने में आयोजन समिति के अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह, मुख्य प्रबंधक (मा.सं.), सोनू सिंह सिकरवार, उप कमांडेंट, के औ सु. बल व  राकेश सिंह चौधरी, प्रधानाचार्य, दिल्ली पब्लिक स्कूल का विशेष योगदान रहा । इस अवसर पर अध्यक्ष, कर्मचारी यूनियन, अध्यक्ष, आफिसर्स एसोशिएसन, अनुसूचित जाति /जनजाति कल्याण संघ अन्य वरिष्ठ अधिकारियों, कर्मचारियों व विभिन्न विभागों का योगदान भी अति प्रशंसनीय रहा।


Post a Comment

0 Comments