श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास कोरोना पॉजिटिव, भूमि पूजन में हुए थे शामिल

बुधवार को श्रीकृष्ण जन्मस्थान में जन्माष्टमी कार्यक्रम में शामिल हुए थे महंत नृत्यगोपाल दास, पांच अगस्त को अयोध्या में पीएम के साथ भी थे उपस्थित

मथुरा। (प्रदेश केसरी) मणिराम दास छावनी अयोध्या एवं कृष्ण जन्म भूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की तबीयत खराब होने के बाद इनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। नोडल अधिकारी डॉक्टर भूदेव सिंह ने इसकी पुष्टि की है। कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने से स्वास्थ्य विभाग प्रशासन व सरकार में हड़कंप मच गया है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डीएम सर्वज्ञ राम मिश्रा से बात कर सभी सुविधाएं देने को कहा है। डीएम ने हाल-चाल जाना है। महंत का स्वास्थ्य खराब होने की सूचना पाकर उनके शिष्य रेलवे रोड पर हनुमान मंदिर पर एकत्रित होने लगे। मंदिर पर स्वास्थ विभाग की टीम ने पहुंचकर महंत का परीक्षण किया था। महंत के शिष्य अवधेश उपाध्याय ने बताया कि खांसी जुकाम के चलते महाराज की तबीयत नासाज हो गई थी।
 बता दें कि बुधवार रात्रि 12 बजे श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट और श्री कृष्ण जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास श्रीकृष्ण जन्म स्थान में हुए ठाकुरजी के अभिषेक में शामिल हुए थे। महंत सरयू का जल लेकर मथुरा आए थे। हालांकि अभिषेक के समय भी महंत नृत्यगोपाल दास बैठे रहे थे। स्वास्थ्य खराब होने के कारण उठ पाने में असमर्थ महंत के शिष्य ने ही अभिषेक की परंपरा का निर्वहन किया था। विगत पांच अगस्त को अयोध्या में हुए भूमि पूजन में भी महंत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments