सर्वे टीम प्रभारी अधिकारी निलंबित, दल के सभी सदस्यों को नोटिस जारी

आयोजित समय - सीमा बैठक में दियें निर्देश

Click -  
गुना। (प्रदेश केसरी) कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने निर्देशित किया है कि कोविड-19 के मद्देनजर तैनात किए अधिकारी-कर्मचारी अपने दायित्वों के निर्वहन के प्रति गंभीर रहें। कोरोना वायरस संक्रमण के फैलाव को रोकने हेतु शासन द्वारा जारी गाइड लाइन में स्पष्ट निर्देश हैं। निर्देशों का पालन सुनिश्चित रहे। उन्होंने यह निर्देश आयोजित समय-सीमा बैठक में जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के फैलाव की अद्यतन स्थिति, पॉजिटिव मरीजों की कॉन्‍टेक्ट ट्रेसिंग, कंटेंटमेंट क्षेत्रों की समीक्षा के दौरान दिए। इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत निलेश परीख सहित विभिन्न विभागों के कार्यालय प्रमुख मौजूद रहे।
उन्होंने सिसोदिया कॉलोनी में एक व्‍यक्ति के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर अप्रसन्नता व्यक्त की तथा पूर्व में कांटेक्ट ट्रेसिंग में लापरवाही करने, सर्वे कार्य ठीक से नहीं होने पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने उक्त क्षेत्र में सर्वे कार्य में लगे सर्वे टीम के प्रभारी अधिकारी को निलंबित करने, दल के सभी सदस्यों (टॉप-टू-बॉटम) को नोटिस जारी करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि गाइड लाइन में प्रत्येक कार्य के लिए मानक तय हैं और दायित्‍व निर्धारित हैं। सभी संबंधित अपने-अपने दायित्वों का निर्वहन गंभीरता के साथ पूरी ईमानदारी से करें।  
इस अवसर पर उन्होंने सभी शासकीय सेवकों को शासन के निर्देशों का कड़ाई से पालन करने, कोरोना वायरस के व्यक्तियों के लक्षण के आधार पर सेम्‍पल लेने, क्‍वारेंटाइन व्यक्तियों एवं कंटेंटमेंट जोन में सतत निगरानी रखने, सार्थक लाइट एप डाउनलोड कराने एवं उसकी नियमित मॉनिटरिंग करने तथा मास्‍क से चेहरा नही ढंकने वालों के विरूद्ध सख्‍ती के साथ चालानी कार्रवाई करने के निर्देश संबंधितों को दिए। उन्होंने कहा कि अगस्त माह कोरोना वायरस के संक्रमण के मद्देनजर चुनौतीपूर्ण है, में अतिरिक्त सतर्कता एवं सजगता बरतने तथा कमियां दूर करने, त्रुटियां नहीं दोहराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों-कर्मचारियों को दिए।

Post a Comment

0 Comments