स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर "स्वयं" को जानने का तंत्र सहजयोग ऑनलाईन ध्यान कार्यक्रम 16 अगस्त को

सभी लोगों से सहज, स्वस्थ और संतुलित जीवन शैली अपनाने एवं आंतरिक दक्षता, समग्र प्रगति और विकास को बढ़ाने के लिए वैज्ञानिक तरीके से सहजयोग ध्यान का लाभ लेने की अपील 

CLICK -  

गुना। (प्रदेश केसरी) स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर श्रीमाताजी निर्मला देवी प्रणीत सहजयोग ध्यानकेंद्र प्रतिष्ठान पुणे से ऑनलाइन ध्यान का कार्यक्रम रविवार 16 अगस्त को सुबह 10.30 बजे से learningsahajayoga यूट्यूब चैनल पर लाइव प्रसारित किया जाएगा।
सहजयोग राष्ट्रीय ट्रस्ट के उपाध्यक्ष दिनेश राय ने सभी उम्र के लोगों से सहज, स्वस्थ और संतुलित जीवन शैली अपनाने एवं आंतरिक दक्षता, समग्र प्रगति और विकास को बढ़ाने के लिए वैज्ञानिक तरीके से सहजयोग ध्यान का लाभ लेने की अपील की है।

सहजयोग ध्यान 

इस कार्यक्रम में भारत माता के सम्मान में देशभक्ति गीत, माय मेडिटेशन माय लाईफ के माध्यम से जीवन को बदलने वाली प्रेरणादायक 5 जीवन कहानियां - प्रत्यक्ष कथन, आत्म-साक्षात्कार एवं ध्यान प्रत्यक्ष अनुभव और  घर पर ध्यान कैसे करें इस पर मार्गदर्शन - यह कार्यक्रम का स्वरूप होगा।
आज की बदली परिस्थिति में कई आधुनिक समस्याएं जैसे स्वास्थ्य समस्याएं, शरीर में दर्द, अपेक्षित सफलता न मिलने का डर और उससे उत्पन्न होने वाली निराशा, तनाव, अपेक्षाओं का बोझ, नकारात्मक विचार, चिड़चिड़ापन, गुस्सा, रिश्तों में तनाव, अतिविचार, काम में असावधानी ऐसी अनेक समस्याएं आम बात है।  क्या आप भी इन समस्याओं का अनुभव करते हैं ?  फिर इन समस्याओं से मुक्ति करने के लिए, आइए हम अपने शरीर में अव्यक्त ऊर्जा के जागरण (स्वयं की तकनीक के माध्यम से) पर ध्यान देना शुरू करें।
श्री माताजी निर्मला देवीजी द्वारा शुरू किए गए  सहजयोग ध्यान के दैनिक अभ्यास से, पिछले पचास वर्षों में, कई सामान्य नागरिक अपने जीवन में अमुलाग्र परिवर्तन करके एक संतुलित और सफल जीवन का अनुभव कर रहे हैं।  बस आपकी इच्छा शक्ति चाहिए।

सहजयोग मेडिटेशन के लाभ -: 

सकारात्मक सोच, तनाव को कम करता है, आत्मविश्वास बढ़ाता है, स्वास्थ्य देखभाल करता है, प्रतिकार शक्ति में वृद्धि करता है, IQ, EQ, SQ को बढ़ाता है, चित्त की एकाग्रता में वृद्धि करता है, चिड़चिड़ापन कम करता है, बच्चों की पढ़ाई में प्रगति, डिप्रेशन से राहत दिलाता है। लॉकडाउन के दौरान, हजारों नागरिकों ने सहजयोग ध्यान का लाभ उठाया है और दैनिक ध्यान के माध्यम से अपने आप में संतुलन पा रहे हैं।
 सभी को यह मुफ्त कार्यक्रम YouTube चैनल www.youtube.com/c/learningsahajayoga पर रविवार 16 अगस्त को सुबह 10.30 बजे देखना चाहिए।  सहजयोग परिवार ने कार्यक्रम का लाभ उठाने के लिए टोल फ्री नंबर 1800 30 700 800 पर संपर्क करने की अपील की गई है।

Post a Comment

0 Comments