रिश्वत लेते तहसीलदार गिरफ्तार, पैसे गिनने के लिए मशीन मंगवानी पड़ी, नोटों का वीडियो वायरल

तेलंगाना में तहसीलदार 1.10 करोड़ रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में पकड़ा गया

मल्काजगिरी। (प्रदेश केसरी) तेलंगाना में एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने बड़ी कार्रवाई की है। यहां पर एक तहसीलदार को 1.10 करोड़ रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा गया है। आरोपी ई बालाराजू नागाराजू है,वह किसारा का तहसीलदार है।  मडचल-मल्काजगिरी जिले में किसारा तहसील है। मडचल-मल्काजगिरी जिला हैदराबाद से काटकर अलग जिला बनाया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार  14 अगस्त की रात को नागाराजू के घर पर छापा मारा गया था। इसी दौरान तहसीलदार रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया। छापे की कार्रवाई 15 अगस्त को सुबह तक चली ।


28 एकड़ जमीन की फाइल पास करने के बदले में मांगी रिश्वत

आरोप है कि तहसीलदार ने 28 एकड़ जमीन से जुड़ी फाइल को पास करने के बदले यह रिश्वत मांगी थी। एसीबी ने तहसीलदार के साथ ही देहात राजस्व अधिकारी बी साईराज और रियल इस्टेट एजेंटों को भी छापे के बाद हिरासत में लिया। तहसीलदार के घर से जब्त हुई रकम को गिनने के लिए एसीबी अधिकारियों को मशीन मंगवानी पड़ी।


बिस्तर पर पैसों की गड्डियों का वीडियो वायरल

रेड के बाद एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब बायरल हुआ है। इसमें दिख रहा है कि एक बिस्तर पर नोटों की कई गड्डियां रखी हैं। इनमें से ज्यादातर 500 रुपये गड्डियां हैं। कुछ गड्डियां 50, 100 और 200 रुपये की भी है,एक दूसरे वीडियो में नोटों से भरे बैग दिख रहे हैं। करीब 3-4 बैग नोटों से भरे हुए भी देखे गयें हैं।
अधिकारियों का कहना है कि नागाराजू ने रिश्वत में दो करोड़ रुपये मांगे थे। बताया जाता है कि सवा करोड़ रुपये में बात तय हुई, एसीबी को तहसीलदार के घर से 1.10 करोड़ रुपये के अलावा 28 लाख रुपये नकद और सोना भी मिला है।
वैसे तेलंगाना में पहले भी रिश्वत की मोटी रकम लेने के मामले आ चुके हैं। इसी साल की शुरुआत में एसीबी ने दो महिला तहसीलदारों को 93 और 30 लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में पकड़ा था।



Post a Comment

0 Comments