पिता ने 105 किमी साइकिल चलाकर बेटे को दिलाई थी दसवीं की परीक्षा, अब मिला आनंद महिंद्रा का साथ

आशीष की आगे की पढ़ाई के लिये अब महिन्द्रा फाउंडेशन ने लिया जिम्मा 

CLICK -  

भोपाल। (प्रदेश केसरी) कारोबार जगत का जाना पहचाना नाम आनंद महिंद्रा ने मध्य प्रदेश के उस व्यक्ति की मदद के लिए आगे आए हैं जिसने अपने बेटे को परीक्षा दिलाने के लिए 105 किलोमीटर साइकिल चलाई थी। मामला मध्य प्रदेश के धार जिले से जुड़ा है जहां एक पिता ने अपने बेटे को परीक्षा दिलाने के लिए 105 किलोमीटर दूर साइकिल चलाई और उसे परीक्षा केंद्र पर पहुंचाया था।
धार के इस व्यक्ति की तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी। कई लोगों ने इनके जज्बे को सलाम किया और तारीफ भी की थी। इस बीच आनंद महिंद्रा भी इस मामलें में आगे आए हैं और उन्होंने फैसला किया कि धार के इस बेटे की पढ़ाई का खर्च अब उनका फाउंडेशन उठायेगा। आनंद महिंद्रा ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दो दिन पूर्व दी। आनंद महिंद्रा के इस कदम की लोग खूब तारीफ कर रहे हैं।
आनंद महिंद्रा ने ट्वीट में लिखा, " एक वीर माता-पिता। जो अपने बच्चों के लिए बड़े सपने देखता है। ये ऐसी आकांक्षाएं हैं जो एक राष्ट्र की प्रगति को बढ़ावा देती हैं । @MahindraRise हम इसे एक उदय कहानी कहते हैं । हमारे फाउंडेशन को अशीष की आगे की शिक्षा का समर्थन करने का विशेषाधिकार प्राप्त होगा । मेरी पत्रकारों से आग्रह है कि कृपया हमें इनसे सम्पर्क करावें।"

दरअसल, धार जिले के गांव बयडीपुरा के रहने वाले शोभाराम के बेटे आशीष की कक्षा 10 में पूरक आ गई थी और पूरक परीक्षा का सेंटर पूरे जिले में केवल धार ही बनाया गया है। कोरोना संक्रमण के चलते बसें अभी नहीं चल रही हैं जिसके चलते उनको धार पहुंचने के लिए कोई साधन नहीं मिल रहा था और न ही गरीबी में वह किसी तरह के साधन का प्रबंध कर सकते थे। आशीष को परीक्षा दिलाना जरूरी था, इसलिए वे बेटे को साइकिल पर बिठाकर 105 किलोमीटर दूर परीक्षा सेंटर तक ले गए।
आशीष और उनके पिता अपने साथ दो दिन के खाने-पीने का सामान भी ले कर आए थे रात में उन्होंने मनावर में विश्राम किया और अगले दिन सुबह धार पहुंच गए। धार में आशीष ने भोज कन्या विद्यालय में परीक्षा दी। आशीष के पिता शोभाराम का कहना है कि पैसे और कोई साधन नहीं होने के कारण साइकिल से ही परीक्षा दिलवाने आना पड़ा। अब आनंद महिंद्रा ने आशीष की आगे की पूरी पढ़ाई का खर्च उठाने का जिम्मा लिया है।

Post a Comment

0 Comments