बारिश से नदी-नाले उफान पर, दो लोग पार्वती नदी में बने मन्दिर में फंसे

गुना। (प्रदेश केसरी) जिले में शुक्रवार से लगातार बारिश का दौर जारी है आज सुबह तक हुए हुई बारिश से नदी-नाले भी बहाव पर आ गए है। हालांकि जिलेभर के हालात सामान्य है लेकिन भोपाल, सीहोर, आष्टा क्षेत्र में भारी बारिश होने के कारण मक्सूदनगढ़ क्षेत्र से निकलने वाली पार्वती नदी उफान पर है। इस कारण पार्वती नदी पर बहाव की स्तिथि भयावह हो गई है। शुक्रवार रात में नदी में तेज पानी आने के कारण खेराड ग्राम पंचायत के ग्राम बनिया टोडी के पास गोगरा घाट मंदिर पर 2 लोग धर्मशाला में शुक्रवार शाम से ही फंस गए है। जिसमें एक मंदिर का पुजारी व दूसरा हरिसिंह निवासी बनिया टोडी का व्यक्ति है। जो नित्य मन्दिर पर दर्शन करने आया जाया करता था। बनिया टोडी के सरपंच भारत सिंह लोधी ने बताया कि गोगरा घाट मंदिर पर 2 लोग धर्मशाला की छत पर दो दिन से फंसे हुए है। सरपंच के अनुसार जिला प्रशासन के अधिकारी, रेस्क्यू टीम मौके पर मौजूद है, पर नदी में पानी का बहाव बहुत होने के कारण नाव को नदी में नहीं उतारी जा सकी है, प्रशासन द्वारा पानी का बहाव कम होने का इंतजार किया जा रहा है, हालांकि रात से पानी का वहाव कम लग रहा है पर अभी भी नाव को पानी मे उतारने लायक स्तिथि नही है। उक्त देवस्थान गुना-राजगढ़ दोनों जिलों की सीमाओं के बीच में स्तिथ है। जहां अधिकतर श्रद्धालु मन्दिर पर आते रहतें है।
गौरतलब है कि 2007 में भी इस मंदिर पर कुछ लोग इसी प्रकार फंस गए थे जिन्हें रेस्क्यू करके हेलीकॉप्टर की मदद से निकाला गया था।

राजस्थान से सम्पर्क कटा

गुना। जिलें के धरनावदा क्षेत्र से राजस्थान को जाने वाले राजमार्ग पर स्तिथ पार्वती पुल जो धरनावदा मप्र से छबड़ा राजस्थान को जोड़ता है। इस राजमार्ग के ऊपर से रविवार सुबह पानी का बहाव अधिक होने के कारण सड़क मार्ग से राजस्थान से सम्पर्क कट गया है उक्त पार्वती नदी का पानी पुल के ऊपर से गुजर रहा है।



धरनावदा पुल के ऊपर से निकलता पानी का दृश्य-

Post a Comment

0 Comments