केन्द्रीय मंत्री गडकरी ने किया 11427 करोड़ की सड़कों का शिलान्यास

10 हजार करोड़ के पांच नए मार्गों के लिए मंजूरी

CLICK -  

नई दिल्ली। (प्रदेश केसरी) केन्द्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग एवं सूक्ष्म, लघु और मध्यम-उद्यम मंत्री नितिन गडकरी ने मध्यप्रदेश की अनेक सड़कों के लोकार्पण के साथ ही नए कार्यों के लिए आधारशिला रखी। वर्चुअल समारोह के माध्यम से उन्होंने कुल 11 हजार 427 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली 1361 किमी लम्बाई की 45 सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रालय स्थित कक्ष से इसमें हिस्सा लिया, जबकि वर्चुअल कार्यक्रम में केंद्र सरकार और प्रदेश के कई मंत्री, सांसद, विधायक भी अलग अलग स्थानों से इसमें सम्मिलित हए। केन्द्रीय मंत्री गडकरी ने नई सड़कों के निर्मित होने और अनेक सड़कों का कार्य चालू होने के लिए प्रदेश की जनता को बधाई देते हुए कहा कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश समृद्ध बनेगा। प्रदेश की सड़क निर्माण की आवश्यकताओं को केन्द्र सरकार द्वारा पूर्ण किया जाएगा। उन्होंने केन्द्रीय सड़क निधि से जनप्रतिनिधियों के प्रस्तावों पर 700 करोड़ रुपए के कार्यों के लिए सहमति प्रदान की।

केन्द्र सरकार के नवाचार प्रशसनीय - मुख्यमंत्री चौहान

मुख्यमंत्री चौहान ने वर्चुअल लोकार्पण और शिलान्यास कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश के लिए आज का दिन प्रगति का नया अध्याय जोड़ने का दिन है। गडकरी की कार्यों को तत्परता से पूरा करने की शैली और वित्तीय प्रबंधन के गुण का कोई जवाब नहीं है। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत क मत्र का आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश से साकार किया जा रहा है।

सड़क निर्माण में हुआ अद्भुत कार्य- तोमर

केन्द्रीय कृषि और किसान कल्याण, पंचायतराज एवं ग्रामीण विकास मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि गडकरी ने सड़क निर्माण क्षेत्र में अद्भुत कार्य कर दिखाया है। मध्यप्रदेश के चम्बल क्षेत्र को बीहड़ से अलग पहचान दिलवाने के लिए प्रोग्रेस-वे की मंजूरी, धार्मिक स्थान शनिचरा के निकट मार्गों के विकास और पूरे प्रदेश के लिए नवीन सड़क निर्माण परियोजनाओं की स्वीकति में गडकरी का महत्त्वपर्ण सहयोग प्राप्त हुआ है।

Post a Comment

0 Comments