सात महीने के बच्चें के साथ मां ने लिये सात फेरे, ऐसी शादी देख गांव वालें रहे दंग

भोपाल। (प्रदेश केसरी) आपने अपने जीवन में कई अनोखी शादियाँ देखी होंगी। हर जोड़ा शादी के बाद अपने परिवार को बढ़ने की प्लानिंग करता है। पर क्या आपने बच्चे को खुद ही अपने माता-पिता की शादी में शामिल होते हुए देखा है ? तो चलिए आज हम आपको बताते है, मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले का एक ऐसा ही वाक्या जिसे देख लोग हैरान रह गए।
दरअसल मध्यप्रदेश की एक शादी में दूल्हा दुल्हन की गोद में 7 महीने का बच्चा दिखाई दिया ऐसा बताया जा रहा है की दूल्हा दुल्हन ने शादी में खुद का ही बच्चा मां की गोद में था। आमतौर पर बच्चे अपने माता पिता की शादी में शामिल नहीं हो पाते पर शायद ये बच्चा बहुत लकी है, जो इसे अपने ही माँ बाप की शादी की हर रस्म में शामिल रहने का मौका मिला।
ये पूरा मामला मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले का हैं। दरअसल यहाँ करण और नेहा नाम के दूल्हा दुल्हन शादी के बंधन में बंधने जा रहे थे। जब नेहा और करण शादी के सात फेरें ले रहे थे, तो उनकी गोद में खुद का ही सात महीने का एक बच्चा था। सभी रिश्तेदार ये नज़ारा देख हैरान रह गए थे। उनका भी यही कहना था की, ऐसी अनोखी शादी पहले कभी नहीं देखी।

अब आपके मन में यही सवाल होगा की आखिर शादी से पहले ये बच्चा कैसे और कहाँ से आया ?

दरअसल बात यह है की करन और नेहा की शादी तो 2 साल पहले ही हो चुकी है। ये दोनों एक दूसरे से प्यार करते थे, पर जाति अलग होने की वजह से घरवाले शादी के लिए राज़ी नहीं हुए। फिर दोनों ने भागकर इंटर-कास्ट मैरिज कर ली, और दिल्ली में जाकर बस गए। शादी के बाद 22 जून 2019 को इनके घर एक बेटे का जन्म हुआ। बेटा अभी सात महीने का हैं। जब करन और नेहा के घरवालों को यह पता चला तो दोनों को दिल्ली से घर वापस बुलवा लिया और दोनों की दोबारा धूम-धाम से शादी रचाई गयी।

Post a Comment

0 Comments