मप्र में खरगोन जिलें से पूर्व मंत्री सचिन यादव से 20 लाख की ठगी

CLICK -  

भोपाल। (प्रदेश केसरी) मध्यप्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री तथा खरगोन जिले के कसरावद से कांग्रेस विधायक सचिन यादव के खाते से 20 लाख रुपए ट्रांसफर करने की ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस अधीक्षक शैलेंद सिंह चौहान ने बताया कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, सब्जी मंडी शाखा खरगोन के उप प्रबंधक दीपक तिवारी की शिकायत पर धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है और करीब साढ़ तीन लाख रुपये होल्ड कर रिकवर भी कर लिए गए हैं।
उन्होंने बताया कि 8 अक्टूबर को अज्ञात व्यक्ति द्वारा स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की मुख्य प्रबंधक नेहा चौघुले के व्हाट्सएप्प पर सचिन यादव की फर्म निमाड़ मोटर्स के लेटर पैड पर तीन पत्र प्राप्त हुए थे।
जिसमें उनके खाते से तीन अन्य खातों में 20 लाख रुपए ट्रांसफर करने का निवेदन किया गया था। इसके बाद उक्त व्यक्ति ने सचिन यादव बन कर मुख्य प्रबंधक श्रीमती चौघुले को फोन लगा कर व्हाट्सएप पर प्रेषित तीन पत्रों का हवाला देते हुए राशि ट्रांसफर करने का निवेदन किया, जिस पर उन्होंने दर्शाए गए तीन खातों में सचिन यादव की फर्म के खाते से 20 लाख रुपए ट्रांसफर भी करवा दिए। इस दौरान उन्होंने सचिन यादव की फर्म का रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर चेक नहीं किया। इसके बाद सचिन यादव की फर्म के कर्मचारी ने मोबाइल पर आये मैसेज में उक्त विनिमय देखकर मामले की पड़ताल शुरू की तथा बैंक व सचिन यादव को सूचित किया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस को करीब तीन घण्टों के बाद मामले की सूचना मिली, लेकिन तब तक आरोपी ने ट्रांसफर की गई 20 लाख रुपये की राशि में से साढे 16 लाख रुपये की राशि पेटीएम के माध्यम से विभिन्न खातों में पहुंचा दी थी।

Post a Comment

0 Comments