कलेक्ट्रेट से लेकर स्कूल तक चोरों का आतंक

कहीं मोटर सायकिलें चोरी तो कहीं स्कूल के पंखे-टेबल ले गए चोर


CLICK -

गुना। (प्रदेश केसरी) जिलेभर में लगातार बढ़ रही चोरियों से जिलेवासी पूरी तरह खौफ में हैं। ऐसा लगता है कि असामाजिक तत्वों में पुलिस का भय पूरी तरह नदारद हो गया है। पूरे जिले को छोड़िये शहर भर में लगभग हर दूसरे-तीसरे दिन में चोर कहीं से मोटर सायकिल तो कहीं से ताले चटकाकर माल साफ कर रहे हैं। चोरों के हौंसले इतने बुलंद हैं कि उनका आतंक अब जिले के मुखिया के दफ्तर से शिक्षा के मंदिर तक पहुंच गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार गत शाम कलेक्टोरेट में शासकीय डाक बांटने आए पीडब्ल्यूडी के स्थाईकर्मी सोमसिंह कुशवाह ने अपनी मोटर सायकिल कलेक्टोरेट प्रांगण स्थित टीनशेड में खड़ी की थी। अपना काम निपटाकर जब श्री कुशवाह टीनशेड पर आए तो उनकी यहां से मोटर सायकिल गायब थी। इस दौरान उन्होंने अपनी मोटर सायकिल को आसपास काफी देखा, लेकिन आखिरकार चोर उनकी बाईक लेकर रफूचक्कर हो चुका था। इस संबंध में फरियादी श्री कुशवाह ने कैंट थाने में आवेदन देकर कार्रवाई करने की मांग की। इसी तरह एक्सिस बैंक के सामने से भी गत दिवस अजहर खान की मोटर सायकिल क्रमांक एमपी 08 एमक्यू 2318 अज्ञात चोर ले गया। उक्त पूरी वारदात बैंक के बाहर लगे सीसीटीव्ही कैमरे में कैद हो गई।

स्कूल में 9 अलमारियां और 5 बक्सों के ताले टूटे


इधर शासकीय प्राथमिक विद्यालय पुरानी छावनी से अज्ञात चोर पंखा, रेडियो सहित विद्यालय का अन्य सामान चोरी कर ले गए। घटना को अंजाम देने वाले चोर नाबालिग बताए जाते हैं। विद्यालय के प्रधानाध्यापक एसएस परिहार ने बताया कि गत दिवस वह विद्यालय आए थे। इसी दौरान उन्हें एक कमरे से आवाज आ रही थी। जब उन्होंने ताला खोलकर देखा तो तीन छोटे बच्चे पिछली खिड़की से भागते दिखाई दिए। कमरे के अंदर 9 अलमारियों एवं 5 बक्से के ताले टूटे हुए मिले। वहीं शाला का पुराना रिकार्ड खुर्दबुर्द मिला। इसमें से कुछ रिकार्ड एवं सामान भी चोरी हो गया है। जिसकी सूचना उनके द्वारा सिटी कोतवाली में दी गई। जिस पर पुलिस ने अज्ञात लोगों पर धारा 457, 380 के तहत मामला दर्ज किया है। इस दौरान विद्यालय से 4 पंखे, 3 रेडियो, फ्लॉवर पॉट सहित शाला का वित्तीय एवं अन्य रिकार्ड भी चोरी हो गया। उलेखनीय है कि पूर्व में भी स्कूल से पंखे एवं पानी की मोटर चोरी हो चुकी है ।

सीएसपी कार्यालय से चंद कदमों की दूरी पर चोरी


इसके अलावा सीएसपी कार्यालय जयस्तंभ चौराहे से मात्र चंद कदमों की दूरी पर एबी रोड किनारे लगी एक गुमटी से अज्ञात चोर बेल्ट एवं चश्में का हजारों रुपए के माल पर हाथ साफ कर गए। मामले के अनुसार सिटी कोतवाली थानांतर्गत को-ऑपरेटिव बैंक के आगे गुमटी रखकर बेल्ट-चश्में का व्यवसाय करने निखिल वर्मा की गुमटी से मंगलवार-बुधवार की दरम्यानी रात अज्ञात चोर गुमटी की छत के टीन तोड़कर घुसे। इस दौरान चोरों ने यहां रखे माल पर हाथ साफ कर दिया। फरियादी निखिल के अनुसार करीब 30 हजार के माल की चोरी हुई है। इस संबंध में उन्होंने सिटी कोतवाली पुलिस को आवेदन दिया है।

Post a Comment

0 Comments