भूमाफियाओं का गिरोह है कथित संजूभैया मित्र मंडल, जमीनों पर कब्जों के मामले हम कोर्ट लेकर जाएंगे- विधायक लक्ष्मण सिंह

पत्रकार वार्ता में चांचौड़ा विधायक ने साधे सिंधिया और सिसौदिया पर निशाने


CLICK -

गुना। (प्रदेश केसरी) बमोरी क्षेत्र में सुनियोजित तरीके से आदिवासियों की जमीनें हड़पी जा रही है। जमीन आदिवासियों की है लेकिन उस पर कब्जा दबंगों का हो रहा है। क्षेत्र में यह जो संजू भैया सिसोदिया मित्र मंडल है उसकी जांच कराई जाए। इस पूरे मित्र मंडल में भू माफिया ही मिलेंगे। जिनके द्वारा गरीबों की जमीन हड़पी जा रही है। जिन-जिन जमीनों के आसपास से सड़के निकाली है, जिससे वहां जमीनों की रेट बढ़ गई हे। वहां दबंगई से कब्जे किए जा रहे हैं। उक्त आरोप चांचौड़ा विधायक लक्ष्मण सिंह ने मंगलवार को गुना में आयोजित पत्रकार वार्ता में भाजपा प्रत्याशी एवं मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया पर लगाए। उन्होंने कहा कि मारकीमहू में एक गरीब किसान की जमीन पर भू माफिया द्वारा कब्जा करने का मामला सामने आया है। उक्त गरीब किसान की जमीन पर शासन द्वारा शौचालय का निर्माण कराया गया था उन शौचालयों को भी तोड़कर वहां जबरन तार फेंसिंग कर दी गई। उक्त जमीनों पर कब्जों के मामलों को कोर्ट ले जाएंगे। विधायक श्री सिंह ने कहा कि मैं पिछले तीन दिन से सिरसी क्षेत्र में एक किसान के खेत पर तंबू लगाकर रह रहा हूं। जहां मेरी मुलाकात 60 से 70 पोलिंग के लोगों से हुई है। यहां पिछड़ेपन के हालात देखकर मैं दंग रह गया। यह विकास के मसीहा सिंधिया जी का क्षेत्र है, जहां से उनके चहते सिसोदिया जी मंत्री रहे हैं। उन्होंने कहा कि जनता सिंधिया जी को समझ चुकी है। चुनाव के बाद हम उन्हें घर बैठा देंगे। लोकसभा चुनाव में जनता उन्हें नकार चुकी है, अब विधानसभा चुनाव में उनका प्रत्याशी बुरी तरह हार रहा है। उन्होंने सिंधिया पर निशाना साधते हुए कहा कि बमोरी उनका क्षेत्र रहते हुए भी कूनो नदी पर अभी तक पूल नहीं बन सका है। तीन चुनावों से सिंधिया जी सिर्फ वहां की जनता को आश्वासन दे रहे हैं। चुनाव के पूर्व सिंधिया जी वहां चूना डालकर आते हैं कि जल्द पुल बनेगा। चुनावी जनसभाओं में श्री सिंधिया द्वारा यह चुनाव सिंधिया का बताने पर श्री सिंह ने कहा कि सिंधिया जी को आज भाजपा ने तो आउटसाइड कर दिया है। यदि वह अपने आप को भाजपा कांग्रेस जैसी राष्ट्रीय पार्टियों से बड़ा समझते हैं तो खुद की पार्टी बनाकर मैदान में आए। भाजपा प्रत्याशियों द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर मानहानि का दावा लगाने के मामले पर श्री सिंह ने कहा कि दिग्विजय सिंह पर ऐसे कई मामले दर्ज हुए हैं हर बार वह जीत कर आते हैं।

भाजपा प्रत्याशी एक बार तो बसपा प्रत्याशी दो बार बिका


उन्होंने प्रभात झा पर चुटकी लेते हुए कहा कि पता नहीं प्रभात का घमंड कब जाएगा। घोषणा पत्र में एवं 15 महीनों क सरकार में अतिथि शिक्षकों को नियमित नहीं किए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह एक जटिल प्रक्रिया है। हम अतिथि शिक्षकों को वर्तमान शिक्षा के हिसाब से प्रशिक्षित कर कर उन्हें नियमित करेंगे। बमोरी चुनावी मैदान में बसपा  द्वारा चुनावी खेल बिगाडऩे के सवाल पर उन्होंने कहा कि भाजपा का प्रत्याशी तो एक बार बिका है बसपा प्रत्याशी दो-दो बार बिक चुके हैं। ईवीएम और चुनाव आयोग पर उन्होंने कहा कि हमें चुनाव आयोग पर भरोसा है। इस मौके पर विधायक लक्ष्मण सिंह ने प्रदेश के उपचुनाव में 26 सीटें जीतने का दावा किया। बमोरी में उन्होंने कहा कि यहां तो मंत्री जी के कर्मचारी हरवा देंगे। पूर्व में कांग्रेस सरकार के दौरान अक्सर नसीहत देने के सवाल पर लक्ष्मण सिंह ने कहा कि मेरे द्वारा कभी नसीहत नहीं दी गई। कांग्रेस पार्टी में लोकतंत्र है जहां हिटलर शाही नहीं है। कांग्रेस में आजादी के साथ कोई भी अपनी बात रख सकता है।

सूदखोरी पर बोले लक्ष्मण, सरकार आएंगी तो करेंगे कड़ी कार्रवाई


विधायक श्री सिंह ने एक बार फिर सूदखोरी पर हमला बोलते हुए कहा कि 10 परसेंट ब्याज देने वालों को कार्रवाई की जाए। जिले के पिछड़ापन का मुख्य कारण सूदखोरी भी है। कांग्रेस की सरकार आएगी तो इन सूदखोरों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बेटे कि राजनीति में आने पर उन्होंने कहा कि वे उनके बेटे हैं उन पर मैं कोई टिप्पणी नहीं करूंगा। हालांकि उन्होंने कहा कि जब जनता ने पिताजी को नकार दिया तो बेटों का क्या कहना। इस मौके पर उनके साथ भाजपा पूर्व मंत्री हुकुम सिंह कराड़ा,  कांग्रेस जिलाध्यक्ष हरिशंकर विजयवर्गीय, प्रवक्ता शेखर वशिष्ठ आदि उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments