मंडी गेट के सामने दिनदहाड़े 20 लाख रुपए की लूट, बैंक से पैसे निकालकर आ रहे मुनीम के साथ लूट कर भागे दो आरोपी

घटना के विरोध में व्यापारियों ने की डाकबंद, आक्रोशित किसानों ने भी लगाया जाम

 

CLICK -  

गुना। (प्रदेश केसरी) कैंट थानांतर्गत नानाखेड़ी कृषि उपज मंडी गेट के सामने सोमवार को दिनदहाड़े 20 लाख रुपए की लूट का मामला सामने आया है। पूरी घटना मंडी गेट के सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई। मंडी स्थित रामेश्वर ट्रेडर्स का मुनीम किसानों की उपज का भुगतान करने के लिए बैंक से करीब 20 लाख रुपए निकालकर ला रहा था। तभी दोपहर 1:30 बजे के करीब मंडी गेट के सामने लगे जाम में वह फंस गया। इसी दौरान एक बदमाश ने मुनीम से पैसों से भरा बैग जबर्दस्ती छुड़ाकर पास ही खड़े अपने एक अन्य मोटर सायकिल सवार साथी के साथ भाग गया। घटना को अंजाम देकर आरोपीगण नानाखेड़ी-ऊमरी रोड तरफ भाग गए। जिनका पीछा मुनीम एवं आसपास मौजूद कुछ लोगों ने थोड़ी दूर किया। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर कैंट पुलिस एवं आला अधिकारी पहुंचे। घटना के बाद व्यापारियों ने विरोध स्वरूप डाक बंद कर दी। वहीं व्यापारीगण घटना के विरोध में पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपने पहुंचे।
मामले के अनुसार कृषि उपज मंडी स्थित रामेश्वर ट्रेडर्स का मुनीम संजीव दीक्षित किसानों की उपज का भुगतान करने के लिए बैंक से करीब 20 लाख रुपए लेकर आ रहा था। इसी दौरान दोपहर करीब 1:30 बजे वह मंडी गेट के आगे लगे जाम में फंस गया। जाम खुलने के इंतजार में मुनीम थोड़ी देर खड़ा रहा। इसी दौरान एक अज्ञात युवक ने उसकी मोटर सायकिल पर लटके बैग को झटके के साथ खींचकर भागा। जिसे रोकने का प्रयास मुनीम द्वारा किया गया, लेकिन वह असंतुलित होकर गिर गया। पलक झपकते ही आरोपी पास में ही नीले रंग की अपाचे गाड़ी से खड़े अपने एक अन्य साथी के साथ बैठकर फरार हो गया। घटना के बाद मौके पर जमा कुछ लोगों ने मोटरसायकिल सवार बदमाशों का पीछा करने की भी कोशिश की। लेकिन देखते ही देखते वह रफूचक्कर हो गए। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार आरोपी नानाखेड़ी-ऊमरी रोड तरफ भागे थे। घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पुलिस पहुंची। इस दौरान पुलिस द्वारा मंडी गेट पर लगे सीसीटीवी कैमरों एवं एबी रोड पर लगे पुलिस के कैमरों से सुराग जुटाने की कोशिश की जा रही थी।



नाराज व्यापारियों ने की डाक बंद, किसानों ने लगाया जाम


घटना के बाद कृषि उपज मंडी के व्यापारियों में आक्रोश फैल गया। व्यापारियों द्वारा अक्सर मंडी की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मांग की जाती रही है। इसके पूर्व भी कई बार मंडी व्यापारियों के साथ लूट की घटनाएं सामने आई हैं। लेकिन सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं हो सके। घटना से नाराज मंडी व्यापारियों ने तत्काल डाक प्रक्रिया बंद कर दी। वहीं आक्रोशित व्यापारियों का एक प्रतिनिधि मंडल पुलिस अधीक्षक से मुलाकात करने पहुंचा। यहां घटना के आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी एवं सुरक्षा के लिए आवश्यक कदम उठाने की मांग की। इधर डाक बंद होने से किसानों ने मंडी सचिव का घेराव किया। वहीं मंडी सचिव ने व्यापारियों को मनाने का प्रयास किया। लेकिन डाक नहीं होने से किसानों ने हंगामा शुरू कर दिया और एबी रोड पर जाम लगा दिया। जिसे पुलिस द्वारा बेमुश्किल खुलवाया गया।

इनका कहना है


- मैं सीएम साहब के कार्यक्रम से लौट रहा हूं। लूट की घटना को लेकर जिलेभर में अलर्ट कर दिया गया है। मामले की जांच चल रही है।   - टीएस पाल, एएसपी गुना
- रामेश्वर ट्रेडर्स फर्म के मुनीम संदीप दीक्षित से 20 लाख रुपए से भरा बैग लूटकर आरोपी भाग हैं। यह घटना मंडी गेट पर हुई है।     - रामप्रकाश वर्मा, कैंट थाना प्रभारी

Post a Comment

0 Comments