किसान सम्मान निधि के नाम पर पटवारियों द्वारा पैसे लेने का वीडियो वायरल

किसान ने सीएम हेल्पलाईन पर भी शिकायत

CLICK -  

गुना। (प्रदेश केसरी) मुख्यमंत्री किसान सम्मान कल्याण निधि योजना के नाम पर दो महिला पटवारियों द्वारा किसानों से रुपए लेने का वीडियो सामने आया  है। तेजी से वायरल हो वीडियो में महिला पटवारियों द्वारा शहर के राधा कॉलोनी में एक कार्यालय में किसानों से 50 रुपए प्रति बीघा के मान से पैसे लेते हुए दिखाया गया है। इस दौरान महिला पटवारी वीडियो में कहती दिखी कि हम आपको 2-2 हजार रुपए दिलवा रहे हैं आप 50 रुपए बीघा पर हमें नहीं दे सकते हैं। इधर उक्त मामले में एक फरियादी किसान राकेश धाकड़ निवासी छीरखेड़ा ने सीएम हेल्पलाईन लगाकर दोनों पटवारियों की शिकायत की है।
फरियादी राकेश धाकड़ के अनुसार गुना तहसील के ग्राम सिंहपुर की पटवारी श्रद्धा शर्मा और हिनोतिया पटवारी अन्नपूर्णा भारद्वाज द्वारा राधा कॉलोनी स्थित एक ऑफिस में किसानों को बुलाया जा रहा है। यहां उनके द्वारा मुख्यमंत्री किसान सम्मान कल्याण निधि योजना के 2-2 हजार डलवाने के लिए किसानों से 50 रुपए प्रति बीघा लिए जा रहे हैं। वहीं वीडियो में उक्त कार्यालय के बाहर बड़ी संख्या में किसान दिख रहे हैं। फरियादी श्री धाकड़ के अनुसार उक्त दोनों पटवारियों द्वारा गांव में पोर्टल नहीं चलने का बहाना बनाकर किसानों को ऑफिस पर आने के लिए विवश किया जाता है। जिन किसानों द्वारा रुपए नहीं दिए जाते, उन्हें सम्मान निधि के रुपए न डलवाने की धमकी दी जाती है।  उक्त पटवारियों द्वारा गुना जनपद के ग्राम छीरखेड़ा, कुंदौरा, हरिपुर, सिंहपुर आदि गांवों के किसानों को बुलाकर रुपए लेकर योजना के फॉर्म भर जा रहे हैं। इस बारे में जब एक पटवारी अन्नपूर्णा भारद्वाज से जानकारी लेना चाही तो उन्होंने बताया कि मेरे द्वारा कोई पैसे नहीं लिए जा रहे हैं हमारे द्वारा किसानों को मात्र दस्तावेज एकत्रित किए जा रहे है। इतना कहकर उक्त महिला पटवारी द्वारा फोन काट दिया गया। जबकि दूसरी महिला पटवारी द्वारा मोबाईल पर फोन रिसीव नहीं किया गया।

इनका कहना है

वीडियो वायरल होने की जानकारी मेरे संज्ञान में नहीं है। आप मुझे वीडियो भेजे। यदि पैसे लेते हुए पटवारियों का वीडियो है तो मैं दिखवाती हूं।    - अंकिता जैन, एसडीएम गुना

Post a Comment

0 Comments