फर्जी नाम से नमकीन बेचने पर एसडीएम के नेतृत्व में छापा


CLICK -

गुना। (प्रदेश केसरी) खाद्य पदार्थों में मिलावटखोरों पर प्रशासन की नकेल लगातार कसी जा रही है। इसी कड़ी में शुक्रवार को एसडीएम अंकिता जैन के नेतृत्व में खाद्य विभाग एवं प्रशासन की टीम ने कैंट स्थित एक निवास पर छापा मारा। यहां मिलावटी गुणवत्ताविहीन नमकीन एवं सेव बनाए जा रहे थे। इस दौरान छापामार टीम को बड़ी मात्रा में विभिन्न नामों से नमकीन के पैकेट एवं थैलियां मिली, जो पंजीकृत नहीं थे। इसके अलावा बड़ी मात्रा मौके पर मैदा बरामद किया, जो संभवत: मिलावट कर सेव एवं नमकीन बनाने के काम आता था। मौके पर प्रशासन ने लक्ष्मी के नमकीन, डायमंड के नमकीन, नवरंग के नमकीन आदि की पैक पैकेट बरामद किए। इस मौके पर उक्त फैक्ट्रीनुमा मकान से खाद्य विभाग की टीम ने सैंपल लेकर इसे सील किया गया।
इस बारे एसडीएम अंकिता जैन ने बताया कि चौबे फूड प्रॉडक्ट नाम से पंजीकरण कराकर फर्जी नामों से सिद्धार्थ, लक्ष्मी, डायमंड व नवरंग नाम से नमकीन बेचे जाने पर संबंधित संस्था के विरूद्ध कार्रवाई की गयी है।
उक्त संस्था  द्वारा नमकीन में मैदा और कच्ची घटिया सामग्री का उपयोग किया जा रहा था तथा घर के पास से ही अस्‍वास्‍थ्‍यकर तरीके से फैक्ट्री का संचालन किया जा रहा था। उन्होंने बताया कि उक्त नमकीन का आरोन, बदरवास, बमोरी, राघौगढ़ क्षेत्रों में सप्लाई किया जाता है। कार्रवाई के दौरान मौके पर से घटिया मसाला प्राप्त हुआ है, जिसका भी सेंपल लिया गया है।

Post a Comment

0 Comments