सोशल सोशल मीडिया पर दिखने लगा सेलिब्रेशन का रंग, शेयर हो रहे पारंपरिक दीपावली मनाने के संदेश


CLICK -

गुना। (प्रदेश केसरी) इन दिनों सोशल मीडिया फेसबुक ,व्हाट्सएप्प पर भी दीपावली सेलिब्रेशन का माहौल जमकर दिखाई दे रहा है। यहां यूजर्स एक-दूसरे से खूबसूरत ग्रीटिंग शेयर कर रहे हैं। इसके साथ ही वो भारतीय परंपरा अनुसार ट्रेडिशनल तरीके से त्योहार मनाने पर भी जोर दे रहे हैं। इसके साथ ही कुछ यूजर्स चायनीज उत्पादों का बहिष्कार करने का संदेश दे रहे हैं। फेसबुक पर पुराने समय में दीपावली के दौरान उपयोग में लाए जाने वाले मिट्टी के बर्तनों और खूबसूरत दीयों के के फोटो भी खूब शेयर किए जा रहे हैं।

फेसबुक पर कर रहे ये अपील


मिट्टी के दीये: फेसबुक पर यूजर इस दीपावली मिट्टी के दीये जलाने की एक दूसरे से अपील करते हुए दिखाई दे रहें हैं। इससे  गरीब के घर त्योहार में रंग भर सकेंगे। वह भी महंगाई के इस दौर में अपने परिवार की खुशियां बढ़ा सकेगा।
मिट्टी के बर्तन: इस दीपावली मिट्टी के बर्तनों में खाना पकाएं। इससे खाने का टेस्ट और बढ़ेगा। घर आया मेहमान भी खुश होकर लौटेगा। ऐसी मान्यता है मिट्टी के बर्तनों में खाने का सेवन करने से शरीर स्वस्थ रहता है।
न फैलाएं प्रदूषण: खास बात यह है सेलिब्रेशन में डूबे यूजर्स प्रदूषण न फैलाने की भी बात कह रहे हैं। कुछ लोग तो गूगल की मदद से मिले आंकड़ों को शेयर कर रहे हैं। जिससे लोग जान सकें कि दीपावली के बाद वातावरण की क्या स्थिति बनती है। जोकि मनुष्य के जीवन पर बहुत दुष्प्रभाव पड़ता है।


Post a Comment

0 Comments