अनियमितता पाए जाने पर समिति प्रबंधक के खिलाफ की जाएगी कार्रवाई - कलेक्‍टर

समय - सीमा बैठक में दिए निर्देश


CLICK -

गुना। (प्रदेश केसरी) सार्वजनिक वितरण प्रणाली अंतर्गत यदि किसी दुकान पर जांच के दौरान अनियमितता पायी जाती है तो संबंधित दुकान के विक्रेता, दुकान को संचालित करने वाली समिति के साथ ही समिति प्रबंधक के विरूद्ध भी कार्रवाई की जाएगी। ये निर्देश आज समय-सीमा बैठक के दौरान कलेक्‍टर श्री कुमार पुरूषोत्‍तम ने कही। उन्‍होंने कहा कि पात्र व्‍यक्ति को राशन मिले। इसके साथ ही उन्‍होंने राशन की दुकानों को निर्धारित समय पर खोलने के भी निर्देश दिए। 
 समीक्षा के दौरान उन्‍होंने गत समीक्षा बैठक में प्रदेश के मुख्‍यमंत्री के निर्देशानुसार प्रति मंगलवार को जन-सुनवाई आरंभ करने के निर्देश दिए। उन्‍होंने कहा कि जिलास्‍तर पर कलेक्‍टर की अध्‍यक्षता में, ब्‍लॉक स्‍तर पर एसडीएम की अध्‍यक्षता में तथा ग्राम पंचायत स्‍तर पर ग्राम सचिव की अध्‍यक्षता में जनसुनवाई प्रति मंगलवार को प्रात: 11:00 बजे से दोपहर 01:00 बजे तक आयोजित की जाए।
 समीक्षा के दौरान उन्होंने जिले में आयुष्‍मान भारत योजनांतर्गत आयुष्मान कार्ड बनाये जाने के कार्य में और तेजी लाने के निर्देश अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, तहसीलदार, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत एवं मुख्य नगरपालिका अधिकारी नगरीय निकायों को दिये। ताकि जिले के समस्‍त पात्र हितग्राहियों को योजना का लाभ मिलना सुनिश्चित हो। इसके साथ ही उन्‍होंने जिला चिकित्‍सालय में आने वाले रोगियों एवं उनके परिजनों के आधार पंजीयन एवं आधार संबंधित सुविधाएं प्रदान करने के भी निर्देश दिए।
 बैठक के प्रारंभ में कलेक्‍टर श्री पुरूषोत्‍तम द्वारा सीएम हेल्‍प लाईन के लंबित आवेदनों एवं विभागवार रैंकिंग कि समीक्षा की गई। समीक्षा के दौरान उन्‍होंने विभागवार रैंकिंग में सम्‍मानजनक रैंकिंग में पिछड़े और कम उपलब्धि के मद्देनजर असंतोष व्‍यक्‍त किया। उन्‍होंने कहा कि मुख्‍यमंत्री हेल्‍प लाईन के लंबित आवेदनों का संतुष्टिपूर्णं निराकरण करना कार्यालय प्रमुख सुनिश्चित करें तथा आवेदक से चर्चा कर उसकी संतुष्टि उपरांत ही शिकायतों-समस्‍याओं का समाधान सुनिश्चित करें।
 इस अवसर पर अपर कलेक्‍टर श्री विवेक रघुवंशी सहित विभिन्‍न विभागों के कार्यालय प्रमुख मौजूद रहे।
काल प्रभाव से प्रभावशील किया गया है।

Post a Comment

0 Comments