कुंभराज कस्बे में अवैध रूप से बनाए दो मकानों पर चली जेसीबी

बदमाशों के सपनों को किया चकनाचूर, सुरक्षा-व्यवस्था के बीच ध्वस्त किए मकान


CLICK -

गुना। (प्रदेश केसरी) जिला प्रशासन वर्तमान में मिलावटखोर, भू माफिया और अब ड्रग माफियाओं के खिलाफ सख्त दिखाई दे रहा है। पिछले पखवाड़े के दौरान भी जिले के एक मिलावटखोर पर सख्त कार्यवाही करते हुए उसके कारखाने को जमींदोज किया जा चुका है। इसी क्रम में रविवार सुबह कुंभराज तहसील में अवैध निर्माण पर कार्यवाही की गई। बताया गया है कि दो ड्रग माफियाओं के खिलाफ यह कार्यवाही की गई है जो जिले की कुंभराज तहसील में नशा तस्करों द्वारा भूमि पर अतिक्रमण करके अवैध रूप से मकानों का निर्माण कराया गया था जिन्हें जिला प्रशासन द्वारा जेसीबी से तोड़ा गया। इस मौके पर नगरपालिका, राजस्व और बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात रहा।
दरअसल इस मामले में जिला प्रशासन का कहना है कि यह जो मकान बनाए गए थे वह अवैध कमाई से बनाए गए थे। इसलिए प्रशासन के आदेश के अनुसार कुछ दिन पहले मकान मालिकों को नोटिस दिया गया था कि वह मकान खाली कर दें। ऐसा नहीं किया गया तो जेसीबी द्वारा उनको तोड़ा जाएगा। उसी के चलते तय कार्यक्रमानुसार नोटिस में दी गई तारीख पर प्रशासन अपनी पूरी मजबूती के साथ अमले को लेकर पहुंचा और अवैध वसूली से बनाए गए मकानों को गिराया गया। उक्त अभियान के क्रम में प्रशासन द्वारा आगे भी इस तरह की कार्यवाही जारी रहेगी। यह अभियान प्रदेशभर में ड्रग माफिया के खिलाफ चलाया जा रहा है। उक्त अभियान के तहत जिले की कुंभराज पुलिस भी एक्सन मूड में है। रविवार को नगर में अवैध तरीके से दो मकानों को निर्माण किया गया था जिन्हें जिला प्रशासन के आदेशानुसार नगरपालिका और पुलिस बल की मौजूदगी में जेसीबी से मकानों को जमींदोज किए गए।

दो ड्रग माफियाओं के खिलाफ की कार्यवाही


गुना जिले में ड्रग माफिया, भू माफिया और मिलावटखोरों सहित अन्य संगठित आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त बदमाशों के विरूद्ध पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में लगातार कार्यवाही की जा रही है। रविवार को कुंभराज में दो ड्रग माफियाओं ने भूमि अतिक्रमण करके बनाए थे जिन्हेें तोड़ा गया है।

Post a Comment

0 Comments