पीएम मोदी आज छः राज्यों के किसानों से करेंगे संवाद, अन्नदाताओं के खाते में भेजेंगे 18 हजार करोड़ रुपये


CLICK -

नई दिल्ली। (प्रदेश केसरी) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 25 दिसंबर दोपहर 12 बजे किसानों के खाते में पीएम किसान सम्मान निधि योजना की अगली किस्त भेजेंगे। जिसमें 9 करोड़ किसानों के खाते में 18 हजार करोड़ रुपये भेजे जाएंगे। यह पीएम किसान योजना की 7वीं किस्त होगी। इसके साथ ही पीएम मोदी आज 6 राज्यों के किसानों से संवाद भी करेंगे। जिसमें किसानों के साथ वो वर्चुअल चर्चा करने वाले हैं। किसानों के आंदोलन के बीच पीएम मोदी का 6 राज्यों के किसानों के साथ बात करना काफी अहम माना जा रहा है। दिल्ली में तीन नए कृषि कानून के खिलाफ किसानों का आंदोलन लगभग एक महीने से जारी है।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी जानकारी 


पीएम मोदी ने अपने आज के कार्यक्रम की जानकारी ट्वीट कर दी है। पीएम नरेंद्र मोदी ने कल लिखा था, ''कल का दिन देश के अन्नदाताओं के लिए बेहद अहम है। दोपहर 12 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 9 करोड़ से अधिक किसान परिवारों को पीएम-किसान की अगली किस्त जारी करने का सौभाग्य मिलेगा। इस अवसर पर कई राज्यों के किसान भाई-बहनों के साथ बातचीत भी करूंगा।''
पीएम मोदी कर सकते हैं तीन नए कृषि कानून पर बात
पीएम मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित कार्यक्रम में किसानों से बातचीत के दौरान नए तीन कृषि कानून पर भी बात कर सकते हैं। इसके अलावा पीएम मोदी किसान सम्मान निधि और किसानों के कल्याण के लिए सरकार की ओर से उठाए गए कदमों के बारे में भी किसानों को सुझाव देंगे। किसान अपनी समस्याओं को भी पीएम नरेंद्र मोदी के साथ साझा करेंगे।

साल में 6 हजार रुपये किसानों के खाते में भेजती है मोदी सरकार


जानकारी के मुताबिक इस कार्यक्रम में पीएम मोदी 9 करोड़ से अधिक लाभार्थी किसान परिवारों के खातों में 18 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की राशि भेजेंगे। बता दें कि पीएम किसान योजना के तहत केंद्र सरकार हर चार महीने में किसान के खाते में 2 हजार रुपये की किस्त जमा करती है। यानी एक साल में 6 हजार रुपये भेजा जाता है । उक्त योजना नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा 1 दिसंबर, 2018 को लागू की गई थी।

Post a Comment

0 Comments