विधानसभा प्रश्नों के उत्तकर समय-सीमा में देने कलेक्टर ने दिए निर्देश


CLICK -

गुना। (प्रदेश केसरी) कलेक्टर कुमार पुरूषोत्तम ने कहा है कि मप्र विधानसभा का पंचदश अष्टम सत्र 28 दिसंबर से 30 दिसंबर तक आहूत किया गया है। शासन, विभागाध्यक्षों की ओर से विधानसभा प्रश्न स्थन ध्यानाकर्षण सूचना आदि प्राप्त होकर उनके समयसीमा में भेजने हेतु जिला स्तर से विवेक कुमार रघुवंशी अपर कलेक्टर गुना को नोडल अधिकारी नामांकित किया गया है। नामांकित अधिकारी दूरभाष क्रमांक 075425-251636 मो. 7000928244 है। उन्होंने निर्देशित किया है कि नोडल अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि जैसे ही विधानसभा प्रश्न प्राप्त होता है, तो उसका उत्तर यथासमय शासन/विभागाध्यक्ष कार्यालय को भिजवाया जाना सुनिश्चित करें।
उन्होंने निर्देशित किया है कि विभागों द्वारा विधानसभा प्रश्न कम्प्यूटर पर ऑनलाईन भेजे जाते हैं। अत: प्रत्येक कार्यालय प्रमुख विधानसभा सत्र प्रारंभ होने के 2 सप्ताह पूर्व से प्रतिदिन संबंधित वेबसाइट खोलकर प्रश्न डाउनलोड करें। प्रश्न का पूर्णरूपेण उत्तर तैयार कर संबंधित वेबसाइट पर अंकित कर कम्प्यूटर का उपयोग कर भेजें तथा हार्ड कॉपी भी पृथक से विशेष वाहक के हस्ते भेजी जाए। विधानसभा प्रश्न में उत्तर भेजने के दिनांक का भलीभांति अवलोकन कर निर्धारित समयावधि के पूर्व तथा प्रश्न प्राप्ति के तुरंत बाद उत्तर तैयार कर भिजवाया जाये। उन्होंने कहा है कि प्राय: देखा गया है कि विभाग में उत्तर प्राप्त होने के निर्धारित दिनांक को उत्तर प्रेषित किया जाता है यह कदापि उचित नहीं है। परिस्थितिवश यदि उत्तर उसी दिन विभाग को भेजा जाना अपरिहार्य हो तो प्राय: 11 बजे तक अनिवार्य रूप से ई-मेल के माध्यम से भेजते हुये पोर्टल पर अनिवार्य रूप से दर्ज कराएं। उन्होंने निर्देशित किया है कि विधानसभा सत्र के दौरान कोई भी अधिकारी बिना कलेक्टर की अनुमति के बिना तथा संबंधित अधीनस्थ कर्मचारी कार्यालय प्रमुख की अनुमति के बिना मुख्यालय नहीं छोड़ें।

जिला स्तरीय कंट्रोल रूम बना


इसके लिए कलेक्टर द्वारा जिला स्तरीय कंट्रोल बनाया गया है। कंट्रोल रूम का दूरभाष नं. 07542-254137 है। कंट्रोल रूम के प्रभारी रामचरण भील अधीक्षक कलेक्ट्रेट गुना (मो. 8109435610) की तैनानी की गयी है।

Post a Comment

0 Comments