शासकीय योजनाओं के क्रियान्‍वयन में लापरवाही बर्दाश्‍त नही, पात्र हितग्राहियों को शासन की योजनाओं का मिले लाभ - मंत्री श्री सिसौदिया

विभिन्‍न ग्रामों का भ्रमण कर सवा करोड़ से अधिक राशि के निर्माण कार्यो का किया भूमिपूजन एवं लोकार्पण



CLICK -

गुना। (प्रदेश केसरी) पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेन्‍द्र सिंह सिसौदिया द्वारा विधानसभा क्षेत्र बमौरी का सघन भ्रमण कर विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में ग्रामीणों से चर्चा की, उनकी समस्‍याएं जानी तथा उनका निराकरण कराया। इस दौरान उन्होंने लगभग एक करोड़ अट्ठाइस लाख रुपये के विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण किया। कैबिनेट मंत्री श्री सिसौदिया ने ग्राम पंचायत धानबाडी में लगभग 34 लाख की लागत से सात सीसी रोड के भूमिपूजन व 38 लाख रुपये की लागत से बनने वाली गौशाला का भूमिपूजन किया। वहीं ग्राम पंचायत करके की महू में 7 लाख की सड़क की भूमिपूजन व 27.72 लाख की गौशाला का लोकार्पण किया। उन्‍होंने भ्रमण के दौरान ग्राम पंचायत मारकी महू में 22 लाख की लागत से तीन सी सी रोड का भूमिपूजन भी किया।
पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री सिसौदिया ने इस अवसर पर कहा कि शासन की योजनाओं का क्रियान्‍वयन गंभीरता से हो। प्रत्‍येक पात्र हितग्राही को शासन की योजनाओं का लाभ मिले। योजनाओं के क्रियान्‍वयन में लापरवाही बर्दाश्‍त नही की जाएगी।
इस अवसर पर उन्‍होंने कहा कि अकोदिया पंचायत के सहरिया बस्‍ती एवं ग्राम अकोदिया में पेयजल समस्‍या को दूर करने एक-एक हेण्‍डपंप खनन् कराया जाएगा। साथ ही सहरिया बस्‍ती में सीसी खरंजा का निर्माण भी होगा। उन्‍होंने कहा कि बमोरी विधानसभा क्षेत्रांतर्गत सहरिया आदिवासियों के लगभग 110 ग्राम है। उक्‍त ग्राम में प्रत्‍येक सहरिया बस्‍ती (सहराना) में समाजिक कार्यो एवं  गतिविधियों के लिए दो-दो लाख रूपये की राशि से बंगला बनवाए जाएंगे और वाद्य यंत्र ढोल-मंजीरे प्रदान किए जाएंगे। उन्‍होंने कहा कि क्षेत्र में सहरिया आदिवासियों की इस हेतु विशेष मांग की जाती है। इसके पूर्व उन्‍होंने ग्राम तिलवाडा में धार्मिक स्‍थल का निरीक्षण किया। भ्रमण के दौरान पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री सिसौदिया का ग्रामीणजनों ने आत्‍मीय स्‍वागत किया और लड्डुओं से तुलादान भी किया।

Post a Comment

0 Comments