मास्‍क नही लगाने वालों को रखा जाएगा खुली जेल में - कलेक्‍टर

  • अंबेडकर भवन में रविवार से स्‍थापित होगी खुली जेल
  • कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने संकट समूह ने लिए महत्‍वपूर्णं फैसले



CLICK -

गुना। (प्रदेश केसरी) जिले में कोरोना संक्रमण के फैलाव को नियंत्रित करने के उद्देश्‍य से जिला संकट समूह में निर्णय लिया है कि लोगों में कोरोना वायरस से बचाव में लापरवाही करने तथा मास्‍क नही लगाने की प्रवृत्ति को रोकने हेतु 100 रूपये के अर्थदण्‍ड लगाने की कार्रवाई तेज करने और गुना शहर के अंबेडकर भवने में कोरोना के मद्देनजर खुली जेल स्‍थापित करने का निर्णय लिया गया। उक्‍त खुली जेल 21 मार्च से प्रारंभ होगी। इसी प्रकार गुमास्‍ता कानून सभी व्‍यावसायिक दुकानों एव प्रतिष्‍ठानों के लिए एक ही दिन निर्धारित कर रविवार को पूर्णत: बंद रखने का निर्णय लिया गया। इस दिन डेयरी, पेट्रोल पंप और दवाई की दुकानें इससे मुक्‍त रहेंगी। कोरोना संक्रमित क्षेत्र में कंटेनमेंट जोन फिर बनेंगे। कोरोना के हॉट स्‍पॉट क्षेत्र के गंभीर रोग से ग्रसित 45 से 59 वर्ष एवं 60 वर्ष तथा उससे अधिक उम्र के सभी व्‍यक्तियों के शत-प्रतिशत टीकाकरण किया जाएगा। 
बैठक के प्रारंभ में कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने जिले में निरंतर बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को दृष्टिगत रखते हुए चिंता व्‍यक्‍त की तथा संकट समूह के सदस्‍यों से सुझाव देने तथा कोरोना संकट को देखते हुए आवश्‍यक निर्णय लेने का आग्रह किया। उन्‍होंने कहा कि अब महाराष्‍ट्र से आने वाले व्‍यक्तियों के पास 72 घंटे के भीतर की आरटीपीसीआर रिपोर्ट आवश्‍यक होगी। इसके अभाव में उन्‍हें होटल, लॉज में ठहरने नही दिया जाएगा। महाराष्‍ट्र एवं केरल से आने वाले सभी व्‍यक्ति को 7 दिवस क्‍वारेंटाईन किया जाएगा। होली के अवसर पर सार्वजनिक कार्यक्रम नही होंगे। उन्‍होंने कहा कि 200 से अधिक व्‍यक्तियों की सामुहिक उपस्थिति के आयोजन नही किये जा सकेंगे। इस हेतु पूर्व की तरह अनुमति लेनी आवश्‍यक होगी। इसके साथ ही उन्‍होंने बताया कि कोरोना के मद्देनजर बुखार की जांच हेतु जिले की सीमा और हाईवे पर थर्मल स्‍क्रीनिंग पुन: प्रारंभ होगी। 
इस अवसर पर सदस्‍यों के सुझाव अनुसार उन्‍होंने द्वितीय चरण में कोरोना वैक्‍सीनेशन हेतु लक्षित व्‍यक्तियों के टीकाकरण के लिए पंजीयन में आ रही परेशानियों के मद्देनजर कलेक्‍टोरेट, नगर पालिक परिषद गुना, जिला पंचायत एवं मानस भवन में अतिरिक्‍त नवीन पंजीयन केन्‍द्र प्रारंभ करने मुख्‍य चिकित्‍सा एवं जिला स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी डॉ.पी.बुनकर को तथा कोरोना संक्रमण से बचाव एवं सुरक्षात्‍मक उपाय करने हेतु प्रचार-प्रसार कचरा संकलन वाहनों के माध्‍यम से कराए जाने के निर्देश मुख्‍य नगर पालिका अधिकारी नगर पालिक परिषद गुना को दिए। 
इस अवसर पर गजेन्‍द्र सिंह सिकरवार, सहित संकट समूह सदस्‍यों सहित पुलिस अधीक्षक राजीव कुमार मिश्रा,मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत निलेश परीख, अपर कलेक्‍टर विवेक रघुवंशी, अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक टी.एस.बघेल मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments